89 लाख 55 हजार की लागत से 9 आंगनबाड़ी केन्द्रों को मिलेंगे नए भवन, ननिहालों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएँ

चरखी दादरी, 8 सितम्बर: प्रदेश सरकार ने दादरी जिले में नौ आंगनबाड़ी केन्द्रों के नए भवनों के निर्माण के लिए 89 लाख 55 हजार रुपए की राशि जारी कर दी है। पंचायत विभाग द्वारा इन आंगनबाड़ी भवनों के निर्माण के लिए कार्य जल्द शुरू करवाने के लिए टेंडर भी जारी कर दिए हैं। बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि दादरी जिले के विकास को लेकर सरकार प्रयत्नशील है। आने वाले समय में दादरी जिला विकास के दृष्टिकोण से अव्वल स्थान पर होगा ।

उल्लेखनीय है कि छोटे बच्चों को जीवन में सही दिशा देने व शिक्षा ग्रहण करने के लिए पहला उपयुक्त स्थान आंगनबाड़ी केंद्र होते है। जहां ननिहालों को खेल, शिक्षा व अच्छे नागरिक बनने की सही तालीम दी जाती है। परन्तु दादरी जिले के विभिन्न गांवों के आंगनबाड़ी केन्द्रों के भवन ना होने के कारण बच्चों को दी जाने वाली सभी सुविधाएँ नहीं मिल पा रही थी।विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि सामान्य वर्ग के बच्चों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार इन आंगनबाड़ी केन्द्रों को स्मार्ट बनाने में लगी हुई है।

इसी कड़ी में पहले चरण में दादरी जिले के नौ आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए नए भवनों का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दादरी जिले में 89 लाख 55 हजार की लागत से गोठड़ा, खेड़ी सनवाल, सावड़, लाम्बा, मिसरी, रणकौली गांव में भवनों का निर्माण करवाया जाएगा। नैना चौटाला ने बताया कि भवनों का निर्माण के लिए पंचायत विभाग द्वारा औपचारिकताएँ पुरी की जा रही है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरु करवा दिया जाएगा। विधायक नैना चौटाला ने बताया जिले के अनेक गांवों से भी आंगनबाड़ी केन्द्रों के भवनों का निर्माण की मांग प्राप्त हुई है। जिसने लिए जल्द बजट जारी करवा दिया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.