ROHTAK पुलिस द्वारा नाजायज चालान काटे जाने के विरोध में उतरे शहर के व्यापारी

रोहतक, 17 सितम्बर। हरियाणा आटोमोबाइल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सरदार हवा सिंह सैनी के नेतृत्व में आज भिवानी रोड व हिसार रोड के सैंकड़ों व्यापारियों ने पुराना बस अड्डा के गेट के सामने इक_ा होकर पुलिस द्वारा आए दिन गलत तरीके से चालान काटने के विरोध में पुलिस-प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाये। व्यापारियों व मिस्त्रियों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ भारी रोष था। सरदार हवा सिंह सैनी ने कहा कि पुलिस कर्मी पुल के नीचे खडे हो जाते हैं और गाड़ी के कागज पूरे होने पर और हेलमेट होने पर भी चालान काटने का रौब झाड़ते है।

आम नागरिकों के समक्ष शर्त रख दी जाती है कि या तो पांच सौ रूपये का चालान कटवाओ या फिर सौ रूपये देकर मामला रफा-दफा करवाओ। आये दिन का यही हाल है तथा पुलिसकर्मी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बाजारों में ग्राहकों को आने से लगातार रोका जा रहा है और इन पर किसी का जोर भी नहीं चलता।उन्होंने कहा कि इसी जगह पर पिछले दिनों एक पुलिस कर्मी ने चैकिंग के वक्त एक मार्केट के मिस्त्री को थप्पड़ मार दिया था। इस मामले को लेकर काफी हंगामा हुआ था।

ये पुलिस का हर रोज का काम है कि लोगों के साथ बदतमीजी करना और चालान का डर दिखाकर वसूली करना। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते मार्केट में पहले ही मंदी का दौर है। ऐसे में सारा दिन में मिस्त्री लोग पांच सौ रूपए कमा भी नहीं पाते और ये पांच सौ रूपए का चालान काट देते हैं।आज हिसार रोड व भिवानी रोड के सैंकड़ों दुकानदार पुलिस की इस जोर जबरदस्ती को लेकर आज सडक़ों पर उतर आए और जमकर पुलिस-प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए।

सरदार हवा सिंह सैनी ने पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों से मांग की है कि इस मामले की जांच करवाई जाये और दोषी कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए ताकि आए दिन होने वाली परेशानी से व्यापारियों को राहत मिल सके। इस अवसर पर मुख्य रूप से सरदार भूपेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, रामधारी, बुधराम, सुनील, राम किशोर, महेश, सुभाष मिस्त्री, पवन, सुरेश, विजय, बंसीलाल, सितेन्द्र, मुन्ना, संजय, विजय, रविन्द्र कुमार मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.