MDU ROHTAK को मिली डिस्टेंस मॉड से M.Com और MSc-Mathematics ऑनलाइन कोर्स करवाने की अनुमति

अलख हरियाणा डॉट कॉम || रोहतक || विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के दूरस्थ शिक्षा ब्यूरो (डीईबी) ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) को शैक्षणिक सत्र 2021-2022 से दो ऑनलाइन स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रम प्रारंभ करने की अनुमति प्रदान की है।


मदवि के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय को एम.कॉम तथा एमएससी-गणित पाठ्यक्रम ऑनलाइन माध्यम से प्रारंभ करने की अनुमति प्रदान की गई है। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इन ऑनलाइन पाठ्यक्रमों की अनुमति पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय डिजिटल शिक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए हरसंभव प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में विद्यार्थियों की शैक्षणिक जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजीटल शिक्षा माध्यम का प्रभावी उपयोग किया गया।


गौरतलब है कि मदवि ने विश्वविद्यालय में डिजीटल लर्निंग सेंटर (डीएलसी) की स्थापना कर डिजीटल टीचिंग-लर्निंग की सुदृढ़ नींव रखी थी। निदेशक डीएलसी प्रो. नसीब सिंह गिल की अगुवाई में विश्वविद्यालय में डिजीटल शिक्षा के विस्तारण का कार्य तेजी से चल रहा है। प्रो. गिल जो कि दूरस्थ शिक्षा निदेशालय (डीडीई) के निदेशक भी हैं ने बताया कि मदवि में भविष्योन्मुखी डिजीटल शिक्षा रोडमैप पर कार्य जारी है।।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.