मोहम्मद हुसामुद्दीन ने 5वीं एलीट मेन्स नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के चौथे दिन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

बेल्लारी (कर्नाटक), 18 सितंबर, 2021: साल 2018 में आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) ने शनिवार को कर्नाटक के बेल्लारी के इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में जारी 5वीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपना शानदार फार्म जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) का प्रतिनिधित्व कर रहे डिफेंडिंग चैंपियन हुसामुद्दीन का प्री-क्वार्टर फाइनल में छत्तीसगढ़ के साहिल से सामना था। दूरी बनाकर खेलते हुए, हुसामुद्दीन ने स्मार्ट और परिपक्व मुक्केबाजी का प्रदर्शन किया और एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना कल महाराष्ट्र के रुषिकेश गौड़ से होगा।

57 किग्रा भार वर्ग में अंतिम-16 दौर के  मैच में, हरियाणा के सचिन का सामना मणिपुर के जोबिसन येंगकोकपम से था। 2021 विश्व युवा चैंपियन सचिन, जिन्होंने एक दिन पहले विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीत चुके गौरव बिधूड़ी को हराकर भारी उलटफेर किया था, ने अपने प्रतिद्वंद्वी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराते हुए क्वार्टर में अपना स्थान पक्का किया।

इस बीच, गोवा के रोशन ज़मीर (54 किग्रा) ने दिन के सबसे करीबी मुकाबलों में से एक में राजस्थान के सूरज भान सिंह को 3-2 से हराया। इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों की ओर से काफी आक्रामक और कांटे का   खेल हुआ लेकिन रोशन ने अंतिम दौर में प्रभावी प्रभावशाली प्रदर्शन कर विजयी होने का गौरव हासिल किया।

राजस्थान के भीम प्रताप सिंह (51 किग्रा) और दिल्ली के रोहित मोर (57 किग्रा) ने चैंपियनशिप के चौथे दिन 5-0 की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इसी तरह 60 किग्रा भार वर्ग में त्रिपुरा के परविंदर पूनिया ने तमिलनाडु के प्रभु मुरली को 5-0 से हराया।

चंडीगढ़ के अमन (67 किग्रा) और सचिन (71 किग्रा) ने अपनी आक्रामक मुक्केबाजी से सभी को प्रभावित किया। दोनों के मुकाबलों को रेफरी ने दूसरे दौर में रोक दी और आरएससी के आधार पर विजेता घोषित किया। अमन ने उड़ीसा के एसआर साहू को और सचिन ने उत्तराखंड के देवेंद्र सिंह को मात दी।

मौजूदा चैंपियनशिप का फाइनल 21 सितंबर को खेला जाएगा। इस इवेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी आगामी 2021 एआईबीए एलीट मेन्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए खुद के लिए सीधा बर्थ बुक करेंगे, जो 24 अक्टूबर से 6 नवंबर तक सर्बिया के बेलग्रेड में होने वाली है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.