रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग, 8 की मौत, खौफ में स्टूडेंट कूदे बिल्डिंग से , वीडियो वायरल

अलख हरियाणा डॉट कॉम ,मॉस्को || रूस के पर्म विश्वविद्यालय Perm University पर हमला करने की खबर सामने आई है। रूस की मीडिया की खबरों के अनुसार इस हमले में आधा दर्ज से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है वहीं घायलों की संख्या भी लगभग इतनी ही है। पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी हमले के दौरान डरे हुए स्टूडेंट्स ने खिड़कियों से कूद कर जान बचाई। इसका एक वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रूस मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस वारदात को अंजाम करने वाले की उम्र महज 18 साल की बताई जा रही है। जिसका नाम तिमोर पेकमान्सिरौ (Timur Bekmansurov) बताया जा रहा है। जिसकी घटना स्थल में गोली लगने से मौत हो गई।

रूस की पर्म विश्वविद्यालय (Perm University) पर सोमवार को अचानक यह हमला किया गया। तिमोर पेकमान्सिरौ (Timur Bekmansurov) बंदूकधारी यूनिवर्सिटी परिसर मे ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। एक रिपोर्ट के अनुसार स्कूल के सोशल मीडिया ने सोमवार की सुबह परिसर में मौजूद सभी लोगों को सचेत किया कि अगर संभव हो तो परिसर को छोड़ दें या खुद को एक कमरे में बंद लें।

वहीं पुलिस और यूनिवर्सिटी ने मीडिया को बताया कि शूटर को पकड़े जाने के बाद संकट समाप्त हो गया है। लेकिन खबरें ऐसी भी मिल रही कि अटैक करने वाली की मौत हो चुकी है। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने कहा कि शूटर पर्म विश्वविद्यालय (Perm University) का छात्र है। दावा किया है कि शूटर ने सोशल मीडिया पर एक नोट भी छोड़ा था जिसमें उसने अपने उद्देश्यों के बारे में बताया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.