फसल खराबे, अवारा पशुओं सहित अन्य मांगों को लेकर किसान उतरे सडक़ों पर, DC को सौंपा ज्ञापन

भिवानी, 20 सितम्बर। फसल खराबे व आवारा पशुओं सहित अन्य मांगोंं को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले किसानों ने प्रदर्शन किया व उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व अखिल भारतीय किसान सभा तहसील भिवानी के प्रधान राज कुमार दलाल, जिला प्रधान करतार गे्रवाल व किसान नेता रामफल देशवाल ने संयुक्त रूप से किया।


उपायुक्त को दिये ज्ञापन में किसानों ने कहा कि प्राकृतिक आपदा द्वारा खराब हुई कपास, मंूग, बाजरा गवार की स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा देने, सरकार द्वारा की जा रही भूमिअधिग्रहण जिस भूमि पर बिजली के खम्बे व तार लगाये जा रहे हैं उसका मुआवजा भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के अनुसार दिये जाने, आवारा पशुओं का प्रबंध तथा गांवों में पशुओं के पीने के पानी का प्रबंध करने की मांग की।
इसके साथ ही किसान नेताओं ने बताया कि आने वाली 25 सितम्बर को भिवानी व अन्य कस्बों में तथा 26 सितम्बर को गांव में जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। गांव व शहर निवासियों से 27 सितम्बर के भारत बंद में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की भी अपील की जायेगी।  
  प्रदर्शन में मुख्य रूप से नरेश शर्मा रेवाड़ीखेड़ा, जय सिंह गुर्जर संागा, हवा सिंह, अजीत सिंह, काला, छाजू राम, मनफूल सिंह, राज कुमार, भीम सिंह, प्रताप सिंह आदि मुख्य रूप से शामिल थे।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.