कैप्टन अमरिंदर की हालत देख , भूपेंद्र हुड्डा की फूल गई सांस – दिग्विजय चौटाला

चंडीगढ़,अलख हरियाणा डॉट कॉम 23 सितंबर। पूर्व उप-प्रधानमंत्री जननायक स्व. चौ. देवीलाल की सबसे बड़ी प्रतिमा 25 सितंबर को नूंह जिले के गांव हिलालपुर में दिल्ली-मुंबई हाईवे पर स्थापित की जाएगी। प्रतिमा की कुल ऊंचाई 42 फीट है। यह जानकारी जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने वीरवार को चंडीगढ़ में दी। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी कटाक्ष किया और कहा कि “हालात देखकर कैप्टन अमरिंदर की, सांस फूल गई भूपेंद्र की”।     

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि 25 सितंबर को जननायक स्व. चौ. देवीलाल की जयंती को जेजेपी समेत देश व प्रदेश से चौ. देवीलाल में आस्था रखने वाले उनके अनुयायी हर्षोल्लास से मनाएंगे। उन्होंने जेजेपी के कार्यक्रमों के बारे में बताया कि 25 सितंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला के नेतृत्व में दिल्ली-मुंबई हाईवे पर नूंह जिले के हिलालपुर गांव में चौ. देवीलाल की 42 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी  जो कि चौ. देवीलाल की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा होगी। दिग्विजय ने कहा कि इस अवसर पर प्रदेशभर से आए लोग जननायक चौधरी देवीलाल को नमन कर उनके दिखाए रास्ते पर चलने का प्रण लेंगे। इसके अलावा पार्टी द्वारा जिला, हलका व ब्लॉक स्तर पर भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जहां पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता ताऊ देवीलाल को याद करेंगे और सामाजिक कार्य भी करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के संदर्भ में पूछे गए सवाल पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि

भूपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रदेश की जनता तब याद आई है जब पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी खिसक गई है। उन्होंने कहा कि “हालात देखकर कैप्टन अमरिंदर की, सांस फूल गई भूपेंद्र की”, आज यह चर्चा प्रदेश के कोने-कोने में है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान सोनिया-राहुल गांधी के आगे कांग्रेस में कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे कद्दावर नेता का अगर यह हाल है तो हुड्डा का जिक्र ही नहीं होगा।

दिग्विजय ने कहा कि यह बात भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी अच्छी तरह समझते हैं इसलिए उन्होंने बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई, जिसमें कई कांग्रेसी विधायक नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे सब विधायक भूपेंद्र सिंह हुड्डा से किनारे कर लेंगे और हुड्डा अकेले बैठक किया करेंगे।  दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इससे स्पष्ट हो चुका है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राजनीति भविष्य पर पूर्ण विराम लग चुका है।

पत्रकारों द्वारा एक सवाल के जवाब में दिग्विजय ने कहा कि जननायक स्व. चौ. देवीलाल की जयंती पर सबको उन्हें याद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल जैसे बड़े मसीहा, नायक एक पार्टी तक सीमित नहीं हो सकते। दिग्विजय ने आगे कहा कि ताऊ देवीलाल जन-जन के नायक है इसलिए जो दल, पार्टी समाजिक सरोकार से जुड़ी राजनीति में विश्वास रखती है, उन सबको ताऊ देवीलाल की जयंती के अवसर पर उन्हें नमन करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि चौ. देवीलाल के नाम पर राजनीति करने की बजाय उनकी नीतियों का अनुसरण करते हुए आगे बढ़ना चाहिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *