व्यापक जलभराव को लेकर दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा सरकार को घेरा, बोले मुआवजा दे सरकार

चंडीगढ़, 23 सितम्बर अलख मीडिया डॉट कम । सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने प्रदेशभर में व्यापक जलभराव पर चिंता जताते हुए कहा कि बारिश की वजह से प्रदेश के कई जिलों में हालात बिगड़े हुए हैं। खेत, खलिहान से लेकर बाजार, रिहायशी कॉलोनियां तक पानी से लबालब भर गयी हैं। आम लोगों को जलभराव से निजात नहीं मिल रही है। उन्होंने मांग करी कि सरकार को सबसे पहले मोटरें और बिजली कनेक्शन लगाकर युद्ध स्तर पर पानी निकासी की व्यवस्था करानी चाहिए।
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने यह भी मांग करी कि बारिश के चलते बड़े पैमाने पर फसलों का जो खराबा हुआ है उसकी तुरंत स्पेशल गिरदावरी कराकर किसानों को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए। दीपेंद्र हुड्डा ने प्रदेशभर से जलभराव की खबरों पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि बारिश ने एकबार फिर बीजेपी-जेजेपी सरकार के तमाम दावों की पोल खोल दी है।
जलभराव और सड़कों की खस्ता हालत आम जनता को सड़क हादसों के रूप में भुगतनी पड़ रही है। जलमग्न सड़कों पर गड्ढ़े इन हादसों की वजह बन रहे हैं। हर बारिश के बाद सीवरेज व्यवस्था ध्वस्त होना और जलभराव की समस्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। सीवर ओवरफ्लो के गंदे पानी से संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ रहा है।

एक तरफ लोग बरसाती पानी से भरी सड़कों पर आवागमन करने को मजबूर हैं, तो दूसरी तरफ सरकार में बैठे लोग अपनी जिम्मेदारी से पीछे भागते दिखायी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की खून पसीने की मेहनत से तैयार फसल अनाज मंडियों में खुले आसमान के नीचे बारिश में भीग रही है लेकिन न तो सरकार इस ओर ध्यान दे रही है न ही प्रशासन। जिसका सीधा खामियाजा किसानों को उठाना पड़ रहा है।
खेतों में धान की फसल पूरी तरह से पककर मंडियों में आने को तैयार है और किसानों ने मंडियों में धान की फसल की आवक शुरु भी कर दी है। ऐसे में तुरंत MSP पर धान की खरीद और समय से भुगतान सुनिश्चित किया जाए।


***

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *