ई गिरदावरी की पुन: जांच पड़ताल के लिए प्रशासनिक अधिकारी फील्ड में

झज्जर,अलख हरियाणा डॉट कॉम 24 सितंबर हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार ई गिरदावरी की पुन: जांच पड़ताल के लिए अधिकारीगण फील्ड में उतरकर खेतों का दौरा करते हुए जांच कर रहे हैं। प्रशासनिक स्तर पर झज्जर जिला में हाल ही में राजस्व विभाग अधिकारियों व कर्मचारियों तथा हरसेक के माध्यम से ई गिरदावरी की गई।

ई गिरदावरी में मिले मिस मैच के तहत अब प्रशासन की ओर से पुन:जांच पड़ताल मौका मुआयना करते हुए की जा रही है। डीसी श्याम लाल पूनिया के मार्गदर्शन में सीटीएम रेणुका नांदल ने गांव झांसवा, मुंडाहेडा, तलाव, पाटौदा, खेड़ी सुल्तान के खेतों में पहुंचकर फसल की राजस्व विभाग द्वारा की गई ई गिरदावरी की पुन: जांच पड़ताल करते हुए रिकार्ड डाटा अपडेट लिया।
सीटीएम नांदल ने कहा कि सरकार व प्रशासन का प्रयास है कि किसानों को किसी भी प्रकार से परेशानी न हो ओर उन्हें उनकी फसलोंं का उचित भाव व विपरित परिस्थिति में उचित मुआवजा दिया जाए। ऐसे में प्रशासन द्वारा राजस्व विभाग के माध्यम से मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर दर्ज फसलोंं की अपडेट स्थिति जानने के लिए ई गिरदावरी करवाई गई।

राजस्व विभाग तथा हरसेक से मिले आंकडों के तहत कुछ स्थानोंं पर खेतों में फसलों का मिसमैच मिला, ऐसे में अब उन्होंने फिर से पुन: जांच पड़ताल करते हुए रिपोर्ट दी है। उन्होंने कहा कि ई गिरदावरी रिपोर्ट में सही आकड़े आएं इसके लिए ई-गिरदावरी प्रणाली अपनाई गई है और पुन:जांच कार्य किया जा रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.