दो सौ किलोमीटर से अधिक दूरी पर परीक्षा केन्द्र बनाने पर आवेदक भडक़े

बाढड़ा,अलख हरियाणा डॉट कॉम। उपमंडल के सैकड़ों आवेदकों ने एचएसएससी द्वारा उपनिरीक्षकों की लिखित परीक्षा के लिए दौ सौ किलोमीटर दूरी पर परीक्षा केन्द्र निर्धारित करने पर कड़ा रोष प्रकट करते हुए इसे बेरोजगार युवा व महिला विरोधी बताते हुए यह निर्णय वापस लेने की मांग की।

कस्बे के जुई रोड़ पर कोचिंग केन्द्र पर प्रेरक एसोसिएशन अध्यक्ष विनोद मांढ़ी की अगुवाई में एकत्रित उपमंडल के आवेदकों ने बताया कि प्रदेश की भाजपा जजपा गठबंधन सरकार युवा विरोधी निर्णय ले रही है जिससे खास कर बेरोजगारों के साथ भद्दा मजाक किया जा रहा है। विपक्ष में रहते हुए भाजपा जजपा ने युवाओं से वायदा किया था कि उनको उनके गृहजिले में ही परीक्षा केन्द्र की सौगात दी जाएगी लेकिन अब उनको दूर दराज जिलों के परीक्षा केन्द्रों में भेजकर समय व अभिभावकों की परेशानी के अलावा आर्थिक व मानसिक परेशानी से जूझना पड़ रहा है।

वहां की सरकार ने सभी मंत्रियों व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को लगातार दस दिन तक इस परीक्षा के शंातिपूवर्क संचालन का दायित्व सौंपा है लेकिन हरियाणा प्रदेश में बार-बार दूसरे जिलों में परीक्षा केन्द्र बनाकर युवा बेरोजगारों खासकर छात्राओं व महिलाओं का आर्थिक शोषण किया जा रहा है।

प्रदेश सरकार को सभी महिलाओं को उनके गृहजिलों में ही परीक्षा केन्द्र संचालन करवाना चाहिए वरना आगामी परीक्षा से पहले जल्द ही सभी जिला मु2यालयों पर रोष प्रदर्शन कर सरकार को झूकने पर मजबूर कर दिया जाएगा। इस मौके पर सक्षम संघ अध्यक्ष जितेन्द्र डांडमा, मास्टर सतीश कु मार,राहुल, विकास, अमित कुमार, धीरज कुमार, प्रदीप कुमार, मोहित कुमार, सरीन, जतिन कुमार आदि मौजूद थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.