पंजाब से कांग्रेस के खात्मे की शुरुआत हुई – डिप्टी सीएम

चंडीगढ़, 29 सितंबर। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पंजाब से कांग्रेस के खात्मे की शुरुआत हो गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब के बाद अब आने वाले समय में छत्तीसगढ़, राजस्थान और हरियाणा कांग्रेस में भी यही हाल देखने को मिल सकता है। वे बुधवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से रूबरू थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज पंजाब में कांग्रेस के हालात किसी से छिपे हुए नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस में ये हालात दो महीने पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद के बदलाव के साथ ही बन गये थे। डिप्टी सीएम ने कहा कि जो हालात पंजाब कांग्रेस के चल रहे है, उससे आने वाले दिनों में पंजाब में कांग्रेस का पूरी तरह से खात्मा देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू ने दो-तीन माह में ही एक स्थिर सरकार को अस्थिर कर दिया। उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पंजाब से कांग्रेस के खात्मे की नींव रखी जा चुकी है, इसके लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने पहला कदम रखा है। अब आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़, राजस्थान और क्या पता इस साल के अंत तक हरियाणा कांग्रेस में भी ऐसा घमासान देखने को मिले।

ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी मिलकर इस उपचुनाव को लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इसको लेकर जल्द दोनों पार्टियों द्वारा एक राज्य स्तरीय बैठक की जाएगी और उसमें कौन सी पार्टी चुनाव लड़ेगी और कौन उम्मीदवार होगा, इस बारे निर्णय लिया जाएगा। दुष्यंत ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन का मजबूत प्रत्याशी होगा और वो ऐलनाबाद की सीट को जीतने का काम करेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.