लम्बे समय से अंधेरे में डुबा बाढ़डा का बाजार अब जल्द होगा जगमग

अलख हरियाणा डॉट कॉम, बाढ़डा, 29 सितंबर: लम्बे समय से रात के समय अंधेरे में डूबे कस्बा बाढ़डा केे बाजार अब जगमग होंगे। बाढ़डा हलके से विधायक नैना चौटाला के दिशा-निर्देश पर लोकनिर्माण विभाग ने बाढड़ा के बाजारों में सोलर लाइटें लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया है। जल्द ही रात के समय में भी बाढ़डा के बाजार जगमगाते नजर आएंगे। 

उल्लेखनीय है कि बाढ़डा कस्बे में ग्राम पंचायत द्वारा कई वर्ष पहले बाजार को रोशन करने के लिए स्ट्रीट लाइटें लगाई हुई थी। परंतु लंबे समय तक बिजली का बिल न भरने के कारण बिजली विभाग द्वारा इन लाइटों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया और ग्राम पंचायत के पास किसी तरह की नियमित आमदनी ना होने के कारण वह बिजली का बिल नहीं भर सकी। पिछ्ले दिनों कस्बा बाढ़डा स्थित विश्राम गृह में जन समस्या सुनने के दौरान विधायक नैना चौटाला के सामने बाढड़ा ग्राम पंचायत व व्यापार मंडल के सदस्यों द्वारा बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों का मामला रखा गया और मांग की थी कि बाजार में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को दोबारा जलाया जाए।

  ग्राम पंचायत की मांग पर विधायक नैना चौटाला ने संज्ञान लेते हुए लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों से कस्बा बाढ़डा के बाजार में सोलर स्ट्रीट लाइटें लगाएं जाने के बारे में कहा। बाढ़डा विधायक की मांग पर विभाग के अधिकारियों ने  एक लाभकारी योजना तैयार करवाई है। इस योजना के तहत लगभग 74 लाख रुपये के खर्च से बाढड़ा के बाजारों में 190 सोलर लाइटें लगाने का कार्य प्रारंभ हो चुका है।

सोलर लाईटें लगने के कारण से नगर पालिका के सामने हर माह मोटे बिजली बिल के अदायगी की समस्या भी नहीं आएगी।जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका और हलकाध्यक्ष राजेश सांगवान झोझू ने बताया कि विधायक नैना चौटाला के प्रयासों से जहां अब बाढड़ा के बाजारों में दुकानदारों की सुरक्षा बढेगी वहीं कस्बे के सौंदर्यकरण में भी बढोतरी होगी। क्षेत्र के लोगों ने भी सोलर लाइट लगवाने पर विधायक नैना चौटाला का आभार व्यक्त किया है।


बाढड़ा को शहर के रुप में विकसित करने के प्रयास जारी: नैना चौटाला

बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि हमारा उद्देश्य है की बाढड़ा को बड़े शहरों की तर्ज पर विकसित किया जाएं। इस दिशा में तेजी से कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि उपमंडल मुख्यालय बनने के बाद भी बाढ़डा में मूलभूत सुविधाओं की काफी कमी है। कस्बे के मुख्य बाजारों में रात होते ही अंधेरा छा जाता है। जिस कारण व्यापारियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पिछ्ले काफी समय से दुकानदार इन लाईटों को दोबारा शुरु करने की मांग करते आ रहे है। अब जल्द ही लोंगो की यह मांग पुरी होने जा रही है।  विधायक नैना चौटाला ने कहा कि नगर पालिका बन जाने से बाढ़डा में सीवरेज, 24 घंटे बिजली, शुद्ध पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाएँ भी जल्द मिलेंगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.