भ्रूण लिंग जांच के चौथे मामले में JJP नेता डॉ. अनंतराम बरवाला गिरफ्तार

अलख हरियाणा डॉट कॉम,हिसार।भ्रूण लिंग जांच केस में दो महीने से फरार चल रहे जजपा नेता डॉ. अनंतराम बरवाला को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी डॉ. बरवाला एक कार्यक्रम में सम्मानित होने के गया था। सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी को मौके पर पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपी डॉ. अनंतराम को हिसार कोर्ट में पेश करेगी। गौरतलब है कि इस मामले में अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। आरोपी डॉ. के खिलाफ भ्रूण की लिंग जांच के \4 केस चल रहे हैं।

चौथा मामला गत 15 जुलाई को बरवाला की एक कॉलोनी में स्वास्थ्य विभाग की हिसार और फतेहाबाद टीम के छापे के बाद दर्ज हुआ था। यहां टीम ने भ्रूण लिंग जांच डीके पूरा गिरोह पकड़ा था। इस मामले में जननायक जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ. अनंतराम बरवाला और 6 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

बता दें कि इस मामले में पंजाब के भाठुआं (संगरूर) निवासी जगराज सिंह, टोहाना की जसविन्द्र कौर, बरवाला में सीएचसी रोड पर अस्पताल चला रहा स्थानीय निवासी डॉ. अनंतराम, ड्राइवर संतराम, भिवानी के गोपालवास की मनीषा, सुरेन्द्र और बरवाला की तारा नगर कॉलोनी निवासी सुनीता के खिलाफ पीएनडीटी एक्ट की धारा 3, 3(A), 4, 4(1), 4(4), 4(5), 5(2), 6 (B), 23 के अलावा आईपीसी की धारा 120बी और 34 के तहत केस दर्ज किया गया था।

इनसे 40 हजार की रुपये, एक लैपटॉप, 1 यूएसजी प्रोब, एक हार्डवेयर, एक बेड, दो कुर्सियां बरामद की गई थीं। इस संबंध में सीएमओ डॉ. रत्ना भारती ने बताया कि घटना के दिन विभाग की टीम ने सूचना पर बरवाला तारा नगर में छापा मारा था।टीम ने जब रेड की तो उस वक्त सुनीता के घर पर डॉ. अनंतराम को संतराम बाइक पर लेकर आया था। डॉ. अनंतराम इस बाइक पर ही पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन लाया था। जगराज और जसविन्द्र कौर दोनों मिलकर गर्भवती महिलाओं को लिंग जांच करवाने के लिए लेकर आए थे। आरोपियों ने लिंग जांच के बाद गर्भ में 5 माह का लड़का होना बताया था और बधाई भी दी थी। टीम ने मौके से तीन आरोपियों को काबू कर लिया था और डॉ. अनंतराम फरार हो गया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.