डायल 112 का ट्रायल चेक, पुलिस वालों से हाथापाई, गाड़ी का शीशा भी तोड़ा

अलख हरियाणा डॉट कॉम ,रोहतक। शराब के नशे में धुत एक युवक ने डायल 112 के तीन पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई की। बात यहीं पर ख़त्म नहीं हुई युवक ने पत्थर से तीनों को चोट पहुंचाने की भी कोशिश की, लेकिन वे बचने के लिए पीछे हटे तो पत्थर डायल 112 गाड़ी के पीछे शीशे पर लगा और वह टूट गया। बताया जा रहा कि आरोपी युवक ने डायल 112 की कार्रवाई चेक करने के लिए झूठी सूचना देकर पुलिस की मदद मांगी थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 182, 186, 353 व 427 के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक ने अपनी जींद जिले के जुलाना के पहचान वार्ड 1 निवासी रोहित के रूप में बताई।

अर्बन एस्टेट थाना पुलिस को दी शिकायत में ईए एसआई धर्मबीर ने बताया कि वह पीजीआई थाने में तैनात है। नाइट ड्यूटी में उसके साथ चालक विजय व सिपाही राजेश भी थे। शुक्रवार रात करीब 01ः05 बजे पंचकूला हेडक्वार्टर से एक कॉल मिली और सेक्टर 14 स्थित एक होटल के नजदीक पहुंचने को कहा गया। डायल 112 पर कॉल करने वाले व्यक्ति का नंबर दिया गया।

जब टीम मौके पर पहुंची तो देखा एक युवक बोतल से मुंह लगाकर शराब पी रहा था। पुलिस ने उस नंबर पर कॉल की। वह कॉल भी उसी युवक ने रिसीव की। पुलिस ने उससे कॉल करने का कारण पूछा तो उसने बताया कि मैं एक होटल में कमरा लेकर शराब पी रहा था। मेरा मन किया कि डायल 112 पर कॉल करके पुलिस की कार्रवाई चेक करूँ। इसलिए झूठी कहानी बनाकर डायल 112 पर कॉल कर दी। इस पर युवक को पुलिस ने समझया की ऐसी झूठी कॉल नहीं करनी चाहिए। क्योंकि पुलिस को और भी जरूरी कॉर्ल्स पर जाना पड़ता है।

इतना कहते ही वह युवक एकदम तैश में आ गया और गाली गलौज कीऔर हाथापाई करने लगा। पुलिस ने युवक को पकड़ने की कोशिश भी की, लेकिन उस युवक ने सड़क किनारे पड़े एक पत्थर को उठाया और पुलिस की ओर फेंक कर मारा। अपने बचाव में पुलिसकर्मी पीछे हटे तो पत्थर डायल 112 की गाड़ी के पिछले शीशे पर जा लगा और वह टूट गया। आरोपी युवक को पुलिस टीम ने किसी तरह काबू किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.