चौटाला के कुनबे की तरह बिखर जायेगा “लालू ” का कुनबा ?

अलख हरियाणा डॉट कॉम , दिल्ली || हरियाणा के सियासी बड़े कुनबों में से एक चौटाला का कुनबा बिखर कर दो दलों में पहले ही बंट चुका है। वहीं एक जमाने में देवीलाल के चेहते लालू प्रसाद का कुनबा भी इन दिनों सियासी संकट में है। बिहार में लालू प्रसाद यादव के कुनबे और पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

लालू के बड़े बेटे और विधायक तेज प्रताप यादव ने अपने भाई एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर बड़ा आरोप लगाया है। आरोप लगते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा है कि तेजस्वी ने उनके पिता लालू को बंधक बनाकर रखा है। इशारों-इशारों में उन्होंने बड़ी बात कह दी हालांकि, उन्होंने तेजस्वी का नाम तो नहीं लिया। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लालू पुत्रों में सब ठीक नहीं चल रहा है। गौरतलब है कि जेल से निकले करीब साल भर हो गए, लेकिन अभी तक उन्हें एक बार भी पटना नहीं आये हैं इसी बिच तेज प्रताप यादव का आरोप है कि उन्हें बंधक बनाकर रखा गया है।

तेज प्रताप अपने संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के प्रशिक्षण शिविर में शनिवार को ये ब्यान सामने आने से बिहार में सियासी बवाल हो गया है। तेजप्रताप ने तेजस्वी की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि पार्टी में जैसा काम किया जा रहा है, उससे संगठन बढ़ेगा नहीं, बल्कि टूट जाएगा। तेजप्रताप यादव ने कहा कि पिताजी बीमार हैं, इसलिए मैं उन्हें कोई तनाव नहीं देना चाहता हूं। कुछ लोग इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं। मैं ऐसा होने नहीं दूंगा। 

गौरतलब है कि हरियाणा में इसी तरह से चौटाला परिवार बिखर गए था। ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय सिंह चौटाला जेबीटी भर्ती मामले में जेल में थे। इनके पीछे से इनेलो अभय सिंह चौटाला के हाथों में आ गई थी उसके बाद अभय सिंह चौटाला और उनके भाई अजय सिंह के बेटों दुष्यंत और दिग्विजय में खटास पैदा हो गया था। जिसकी वजह से इनेलो से उनको निकाल दिया गया था और उसके बाद उन्होंने जन नायक जनता पार्टी बनाई थी। हाल में सत्तारूढ़ दल के साथ मिलकर हरियाणा में सरकार में हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.