ऐलनाबाद उपचुनाव: गोपाल कांडा के भाई गोबिंद पर दाव खेल सकती है भाजपा

alakhharyana.com ऐलनाबाद। ऐलनबाद उपचुनाव में भाजपा विधायक गोपाल कांडा के भाई गोबिंद कांडा को मैदान में उतार सकती है। हलोपा विधायक गोपाल कांडा हाल ही भाजपा में शामिल हुए हैं। गोबिंद मंगलवार सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं। अगर उन्हें ऐलनाबाद उपचुनाव में वे भाजपा समर्थित प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतारा जाता है तो इसका पार्टी मुख्यालय से विधिवत ऐलान होगा।

गोबिंद कांडा सिरसा के विधायक गोपाल कांडा के छोटे भाई हैं। गोपाल कांडा की पार्टी हलोपा में वे उपाध्यक्ष थे। गोपाल कांडा की अनुपस्थिति में वे ही सिरसा में राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेते हैं। ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर अभी तक इनेलो की तरफ से ही प्रत्याशी की घोषणा की गई है। कांग्रेस और भाजपा इंतजार कर रही हैं कि कौन प्रत्याशी मैदान में उतरेगा, उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि गोबिंद कांडा को मंगलवार को भाजपा अपना प्रत्याशी बनाकर ऐलनाबाद विधानसभा में भेज सकती है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पवन बैनीवाल पर दांव लगा सकती है। इस सीट के लिए कांग्रेस नेता भरत सिंह बैनीवाल व अमरजीत सिंह के नाम भी लिए जा रहे हैं।

कोई नामांकन नहीं हुआ दर्ज
हालांकि ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आठ अक्टूबर तक नामांकन जमा करवाए जा सकते हैं, लेकिन अभी तक किसी भी पार्टी अथवा निर्दलीय उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा है। 11 अक्तूबर को नामांकन की छंटनी होगी व 13 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकेंगे। 30 अक्तूबर को मतदान होगा तथा दो नवंबर को मतगणना की जाएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.