MDU ROHTAK में INSO का हल्ला बोल,दीवार फांदकर पहुँचे वीसी आवास

अलख हरियाणा डॉट कॉम,रोहतक: 5 अक्तूबर: सोमवार को जारी हुई ओपन मेरिट लिस्ट के बाद ज्यादातर छात्र दाखिलों से वंचित रह गए हैं।इस घटनाक्रम से छात्रों में काफी रोष है।मंगलवार सुबह 9 बजे ही पण्डित नेकीराम कॉलेज के सैकड़ों छात्र जाट कॉलेज के प्रांगण में इकट्ठा होने शुरू हो गए थे ,इसके बाद दोनों कॉलेज के सैकड़ों छात्रों ने इनसो प्रदेश उपाध्यक्ष व जाट संस्था प्रधान दीपक मलिक के नेतृत्व में महर्षि दयानंद विश्वद्यालय तक जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।इनसो छात्र संघ नेता दीपक मलिक ने बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग से हम लगातार मांग कर रहे हैं कि विद्यालयों व महाविद्यालयों में 20 प्रतिशत दाखिला सीट बढ़ाई जाए जिससे कि हर छात्र का दाखिला सुनिश्चित हो।


इनसो नेता दीपक मलिक ने कहा कि कल रात से ही लगातार छात्रों के फोन उनके पास आ रहे थे और वो अपने दाखिला लेने के लिए अपील कर रहे थे। दीपक मलिक ने बताया कि दाखिला सीट बढ़वाने के लिए उनके साथ सैंकड़ो छात्र नेकीराम कॉलेज और जाट कॉलेज के छात्रों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया।इनसो प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक मलिक के नेतृत्व में सैकड़ो छात्र वीसी आवास की दीवार फांदकर पहुंचे।छात्रों के आक्रामक तेवर को देखते हुए विश्विद्यालय के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने छात्रों की मांगों को ध्यानपूर्वक सुना व 20ः दाखिला सीट बढ़ाने का ठोस आश्वासन दिया।


इनसो छात्र संघ नेता दीपक मलिक ने शिक्षा विभाग को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द से जल्द कॉलेज, यूनिवर्सिटी में 20 प्रतिशत दाखिला सीट नहीं बढ़ाई गई तो इनसो पूरे हरियाणा प्रदेश में सड़कों पर उतर आएगी।छात्रों के आग्रह के बाद उसी समय इनसो नेता दीपक मलिक ने उपमुख्यमंत्री हरियाणा दुष्यंत चौटाला से भी बात की और उनको पूरे मामले से अवगत करवाया। उपमुख्यमंत्री चौटाला ने छात्रों की सभी मांगो को जल्द से जल्द पूरा करने का वायदा किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.