अंबाला में बस के ड्राइवर ने नींद में लगाए ब्रेक, पीछे आ रही बसें जा भिड़ीं, पांच की मौत, 10 घायल

अलख हरियाणा डॉट कॉम अंबाला

अंबाला-दिल्ली हाईवे पर सोमवार तड़के बड़े हादसे में 5 लोगों की जान चली गई और 10 लोग घायल हो गए। कटरा से दिल्ली की तरफ जा रही तीन टूरिस्ट डीलक्स बसें तड़के 3 बजे आपस में टकरा गईं। हादसा सबसे आगे चल रही बस के ड्राइवर को अचानक नींद की झपकी आ जाने के कारण हुआ। लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर बस में फंसी सवारियों को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।मृतकों में दो छत्तीसगढ़, एक झारखंड और एक उत्तरप्रदेश का निवासी शामिल हैं। खंजर लिखे जाने तक पांचवें व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो पाई है। हादसे के वक्त सभी सवारियां सो रही थीं। सबसे आगे चल रही बस के अचानक रुकते ही पीछे की दोनों बसें उससे टकरा गईं।

मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के कटरा से स्लीपर टूरिस्ट डिलक्स कोच (एच आर 38 ए बी 2234) रविवार शाम को नई दिल्ली के लिए रवाना हुई। उसके पीछे दो और स्लीपर बसें (यू पी 22टी 8353 ) व (आरजे 18 पीबी 2054) भी नई दिल्ली के लिए चलीं। काफिले की शक्ल में चल रही तीनों बसें सोमवार तड़के 3 बजे जब अंबाला शहर में नेशनल हाईवे पर हीलिंग टच अस्पताल के पास पहुंची तो सबसे आगे चल रही बस के ड्राइवर को नींद की झपकी आ गई और उसने ब्रेक लगा दिए ।

बस के अचानक रुकने के कारण पीछे आ रही दोनों बसों के ड्राइवर संभाल नहीं पाए और उनकी एक-दूसरे से टक्कर हो गई। यूपी नंबर वाली टूरिस्ट बस अन्य दोनों बसों के बीच आ जाने की वजह से बुरी तरह दब गई और उसमें सवार चार यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वाला पांचवां शख्स सबसे आगे चल रही हरियाणा नंबर वाली बस में था। हादसे में 10 अन्य सवारियों को चोटें भी आईं।

हादसे के समय तीनों बसों की सवारियां सो रही थीं। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि बीच वाली बस में सवार कई यात्रियों के पैर और शरीर के दूसरे हिस्से कटकर अलग हो गए। एक्सीडेंट के बाद हाईवे पर चीख-पुकार मच गई। हादसे की सूचना मिलते ही नेशनल हाईवे पर गश्त कर रही हरियाणा पुलिस की डायल-112 गाड़ी मौके पर पहुंची और बसों में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया। सभी घायलों को एंबुलेंस से नजदीकी हीलिंग टच अस्पताल पहुंचाया गया।

हादसे के समय मौसम बिल्कुल साफ था और धुंध नहीं थी । तीनों टूरिस्ट बसें नेशनल हाईवे पर एक-दूसरे के पीछे रेलिंग के किनारे चल रही थीं, इसलिए एक्सीडेंट के बावजूद जालंधर-नई दिल्ली हाईवे पर ट्रैफिक प्रभावित नहीं हुआ। हादसे के बाद तीनों बसों में सवार जो यात्री सकुशल थे, उन्हें पुलिस ने दूसरी बसों में नई दिल्ली के लिए रवाना कर दिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.