दुनिया के विकसित शहरों में होगी हिसार की गिनती, बड़ी परियोजनाओं पर कार्य जारी – डिप्टी सीएम

हिसार/चंडीगढ़, 11 मार्च। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार शहर को न केवल देश बल्कि विश्व के मानचित्र पर प्रमुख शहर के रूप में स्थापित करने की दिशा में अनेक परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है, जिनमें महाराजा अग्रसेन इंटीग्रेटिड एविएशन हब के रूप में विकसित करना सबसे प्रमुख कार्य है। इसके पश्चात यहां मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर विकसित किया जाएगा, जिससे हिसार औद्योगिक गतिविधियों में देश का प्रमुख शहर होगा। इसी प्रकार से हिसार में एलिवेटेड कॉरिडोर, हिसार-दिल्ली के बीच में हाई स्पीड रेल कॉरिडोर सहित आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए महत्वाकांक्षी योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। वे शुक्रवार को हिसार स्थित अपने आवास पर आमजन की समस्याओं को सुनने के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक व बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार की विभिन्न विकास परियोजना को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को हिदायत दी है कि वे परियोजनाओं को सिरे चढ़ाने में पूरी तत्परता और गंभीरता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं की निराकरण की दिशा में भी अधिकारी एवं कर्मचारी संवेदनशीलता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें।

डिप्टी सीएम ने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश सरकार इस बात के लिए प्रतिबद्ध है कि जन कार्यों का निपटान पूरी पारदर्शिता के साथ तय की गई अवधि में किया जाए। आमजन की समस्याएं सुनने के उपरांत उन्होंने इनके निराकरण की दिशा में अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.