करोना महामारी तै निपटण खातिर दीपेंद्र हुड्डा नै राष्ट्रीय राहत कोष अर मुख्यमंत्री राहत कोष में 1-1करोड़ देण का करया एलान


  alakh haryana
  26 Mar 2020

 राज्य सभा के लिये निर्विरोध निर्वाचित सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सांसद निधि से कोरोना से लड़ने के लिये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में 1 करोड़ व मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ देने की घोषणा की है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि यद्यपि राज्य सभा सदस्य के तौर पर उनकी अभी शपथ नहीं हुई हैजो सब कुछ ठीक रहा तो आगामी 9 अप्रैल को होगी। तथापिउन्होंने निश्चय किया है कि बतौर राज्य सभा सदस्य अपनी पहली तनख्वाह के साथ उनको मिलने वाली ग्रांट में से पहली किश्त वे कोरोना वायरस से लड़ने के लिये 1 करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में तथा 1 करोड़ रुपये हरियाणा के मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक कोरोना की गंभीर स्थिति बनी रहेगी, तब तक वे अपनी हर तनख्वाह राहत कोष में देते रहेंगे। 

उन्होंने प्रदेशवासियों से भी अपील करी कि वे भी कोरोना जैसे राक्षस से लड़ने के लिये सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें तथा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष एवं मुख्यमंत्री राहत कोष में यथा-शक्ति अपना योगदान दें। ताकि, सरकार योजनाबद्ध तरीके से इस समस्या का सामना करने के लिए अपने प्रयत्न कर सके। विशेष तौर पर, स्वास्थ्य सेवाओं में जहाँ देश और प्रदेश में आवश्यकता है - चाहे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए प्रोटेक्टिव गाउन और मास्क हों, सेनीटाईजर हो, वेंटीलेटर हो, अस्पताल के बेड इत्यादि हों - उन विषयों पर सरकार योजनाबद्ध तरीके से ध्यान दे सके। उन्होंने यह भी जोड़ा कि हम सभी को सामूहिक रूप से एकजुट होकर कोरोना जैसी भयावह समस्या का सामना करना है और इस लड़ाई को जीतना है।

Tags

covid-19 HOODA


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
2843