भिवानी जिले में शनिवार को दोपहर पहले 16 तो दोपहर बाद मिले 21 नए कोरोना पॉजिटिव


  alakh haryana
  20 Jun 2020

भिवानी, 20 जून।     भिवानी जिले में शनिवार को दोपहर पहले 17 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं। इनमें से 16 नए कोरोना पॉजिटिव केस हैं, जबकि एक पहले से आया कोरोना पॉजिटिव है, जिसकी दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। दोपहर बाद 21 कोरोना केस सामने आए हैं। इस प्रकार से जिला में शनिवार को कुल 38 केस सामने आए हैं।
इनमें चार बीटीएम लाईन से हंै। दो दिनोद गेट से, एक जागृति कालोनी से, एक टीआईटी मिल लक्ष्मी लाईन से, एक हालु बाजार से, दो डीसी कालोनी से, एक ब्रह्मा कालोनी से, एक तोशाम बाईपास से, एक सेवा नगर से, एक सैशन कालोनी से और एक गांव कायला से है। दोपहर बाद सात नए कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिनमें से चार सिवानी से, एक जीबीटीएल राम नगर से, एक डीसी कॉलोनी से और एक दिनोद से है। अब तक जिले में कुल 220 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें से 80 ठीक हो चुके है। अब कोरोना के 137 एक्टिव केस है। खबर लिखे जाने तक शनिवार को जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके हैं। शुक्रवार तक भेजे गए सैम्पल में से 65 सैम्पल की रिपोर्ट अभी बाकी हैं। 
नागरिकों से सहयोग की अपील, होम आईसोलेट में किसी प्रकार की समस्या नहीं         
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि अगर कोई भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति अपने घर पर होम आईसोलेट नहीं रह सकता तो उसे घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। उसे विभाग द्वारा बनाए गए कोविड केयर सैंटर में रखा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग को नागरिकों से आग्रह है कि ऐसी स्थिति में विभाग व प्रशासन की मदद व साथ दें, क्योंकि दिन-प्रतिदिन कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंंने बताया कि विभाग द्वारा सभी कोरोना पॉजिटिव को उनकी इच्छानुसार उनके घर पर रखा जा सकता है या वह चाहे तो कोविड केयर सैंटर में रह सकता है। कोरोना पॉजिटिव को होम आईसोलेट करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग करें। जनहित को देखते हुए विभाग मरीजों को होम आईसोलेट कर रहा है। सिविल सर्जन ने जिलेवासियों को यह भी आश्वासन दिया कि होम आईसोलेट किए गए किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी। विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों द्वारा प्रतिदिन उसके घर का निरीक्षण भी किया जाएगा अगर मरीज को किसी प्रकार की कोई समस्या होती है तो वह विभाग के कर्मचारी व अधिकारी को बताकर अपनी समस्या का समाधान करवा सकता है। सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक जिले में कुल 220 कोरोना पोजिटिव हो चुके है जिसमें से 80 ठीक हो चुके है। अब कोरोना के 137 एक्टिव केस हंै। खबर लिखे जाने तक शनिवार को जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके हैं। शुक्रवार तक भेजे गए सैम्पल में से 65 सैम्पल की रिपोर्ट अभी बाकी है। 
दोपहर तक आए कोरोना पॉजिटिव की ट्रेवल हिस्ट्री  इस प्रकार है
सिविल सर्जन डॉ. कादयान ने बताया कि भिवानी जिले में शनिवार को दापहर पहले 17 कोरोना पोजिटिव के केस सामने आए है जिसमें से 16 नए कोरोना पोजिटिव केस है जबकि एक पहले से आया कोरोना पोजिटिव है जिसकी दूसरी रिपोर्ट भी पोजिटिव आयी है। दोपहर बाद 21 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। उन्होंने बताया कि दोपहर पहले के 16 में से 10 ऐसे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो कि जीबीटीएल में कार्य करते है। इनमें से 40 वर्षीय, 34 वर्षीय, 49 वर्षीय तथा 45 वर्षीय बीटीएम लाईन से है, जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए थे। दो दिनोद गेट से है, जो कि पति-पत्नि हंै इनमें से 34 वर्षीय महिला दिनोद गेट पर एचडीएफसी बैंक में कैशियर के तौर पर कार्य करती है जबकि इसका 34 वर्षीय पति मोबाईल रिचार्ज का कार्य करता है। एक जागृति कालोनी से 35 वर्षीय है, वह जीबीटीएल में कार्य करता है जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया था। एक टीआईटी मिल लक्ष्मी लाईन से 32 वर्षीय है, वह जीबीटीएल में कार्य करता है, जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया था। 
उन्होंने बताया कि एक हालु बाजार से 55 वर्षीय है, जिसकी दिल्ली में स्कूल ड्रैस बनाने की फैक्ट्री व दुकान है। वह दिल्ली से 18 जून को भिवानी आया था। दो डीसी कालोनी से 30 वर्षीय तथा 33 वर्षीय है, वे जीबीटीएल में कार्य करते हैं, जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आये थे। एक ब्रह्मा कालोनी से 36 वर्षीय महिला है जो कि जीबीटीएल में कार्य करती है। वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आयी थी। एक तोशाम बाईपास से 28 वर्षीय है, वह जीबीटीएल में कार्य करता है जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया था। एक सेवा नगर से 66 वर्षीय महिला है, उनको काफी समय से श्वसन रोग है तथा उनका ईलाज रोहतक में एक निजी हस्पताल में चल रहा है। एक सैशन कालोनी से 32 वर्षीय है जो कि जिला दादरी में बैंक ऑफ इंडिया में कार्य करता है। वह प्रतिदिन भिवानी से दादरी आता-जाता रहता है और एक गांव कायला से 16 वर्षीय है, जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव का बेटा है।
     वहीं सिविल सर्जन डॉ. कादयान ने जिलेवासियों से अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखने की अपील की है। अगर किसी भी व्यक्ति को जुकाम-बुखार या गले में तकलीफ होती है तो वह तुरन्त डाक्टर से संपर्क करके अपनी जांच अवश्य करवाएं। मुहं पर मास्क का प्रयोग करें व बार-बार अपने हाथों को अवश्य धोयें। उन्होने यह भी कहा कि अनजान व्यक्ति की किसी भी चीज को ना छुए। अगर फिर भी किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के प्रति कोई भी जानकारी लेनी है तो वह सिर्फ विभाग द्वारा बनाये गये कॉल सैंटर नं. 01664242130, 9050397313 तथा हैल्पलाईन न0 7027847102, 108 पर सम्पर्क कर सकता है।
*****    *****


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
3637