सात जन्म भी साथ नहीं दिखेंगे सामाजिक भाईचारा तोड़ने वाले राजकुमार सैणी के साथ - दिग्विजय चौटाला


  alakh haryana
  11 Feb 2019

बसपा-लोजपा के हाल ही में हुए गठबंधन के साथ जाने की अटकलों पर जननायक जनता पार्टी के नेताओं ने पूर्ण विराम लगा दिया है। चंडीगढ़ स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पहुंचे जेजेपी के युवा नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जिन लोगों ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए हरियाणा के भाईचारे को भी नष्ट करने की कोशिश की, उनके साथ वे किसी भी सूरत में नहीं जाएंगे। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा को एक समृद्द और खुशहाल प्रदेश बनाना चाहती है, नकारात्मक राजनीति करने वालों और समाज का बंटवारा करने वालों के साथ उनकी राजनीतिक सोच मिल ही नहीं सकती।
दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जींद उपचुनाव से जननायक जनता पार्टी को कई उत्साहवर्धक संकेत मिले हैं और आज पूरे प्रदेश में इस बात की चर्चा है कि जेजेपी ने पहले ही चुनाव में 30 प्रतिशत वोट कैसे हासिल कर लिए। उन्होंने कहा कि जींद का उपचुनाव उम्मीदवारों के बीच नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी बनाम राहुल गांधी बनाम दुष्यंत चौटाला था। उस चुनाव में राहुल गांधी और कांग्रेस तो बुरी तरह परास्त हो गए लेकिन साथ ही यह भी स्थापित हो गया कि हरियाणा में भाजपा को टक्कर देने की क्षमता सिर्फ जननायक जनता पार्टी में है। जेजेपी को रोकने के लिए कई ताकतें भाजपा के साथ हो गई और परिणाम अनुकूल नहीं आ सका लेकिन वोटों के हिसाब से जो लक्ष्य हमने तय किया था, उसे हासिल कर लिया।
दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा का आगामी लोकसभा चुनाव उनकी पार्टी के लिए महत्वपूर्ण चुनौती है और पार्टी ने इसके लिए तैयारी तेज कर दी है। दिग्विजय ने कहा कि इस महीने के आखिर तक पार्टी का रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा और उसके तुरंत बाद चुनाव निशान भी मिल जाएगा इसलिए जेजेपी के सभी उम्मीदवार अपने निशान पर ही उतरेंगे। आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि जींद में आआप का साथ पाकर उन्हें विशेषकर शहरी मतदाताओं के बीच काफी मजबूती मिली और यह उनके इस प्रयास में भी लाभदायक रहा कि जेजेपी हर वर्ग और हर समाज की पार्टी बनने का लक्ष्य लेकर चली है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि आआप और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विकास की राजनीति करते हैं और उनकी सोच जेजेपी के साथ मेल खाती है। उन्होंने कहा कि गठबंधन के बारे में फैसला पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को लेना है और वे सही वक्त पर सही फैसला लेंगे जिसे उनके समेत जेजेपी के सभी कार्यकर्ता मानेंगे।
इनेलो को उन्होंने लठदल की संज्ञा दी और कहा कि वे उस दल का स्वभाव, सोच और संकीर्णता वहीं छोड़ आए हैं और हरियाणा को एक सकारात्मक सोच वाली, नई उम्मीद वाली पार्टी देने जा रहे हैं।
12 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हरियाणा दौरे पर जजपा नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जब-जब प्रधानमंत्री प्रदेश का दौरा करके गए तब-तब प्रदेश को कोई ऐसी योजना देकर गए हैं जिससे आम लोगों को कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने ';बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के नारे पर करोड़ों रुपए खर्च किए लेकिन यह योजना महज दिखावा बनकर रह गई है  क्योंकि आज प्रदेश में कहीं भी मासूम बच्चियां सुरक्षित नहीं है। क्राइम के मामले में आज हरियाणा का हाल पूर्व की हुड्डा सरकार से भी बुरा है। वहीं बीजेपी सरकार ने किसानों की कमर तोड़ते हुए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के नाम पर चार साल किसानों से लूट करके बड़ी-बड़ी निजी कंपनियों की सेवा की। इसी तरह रेवाड़ी में घोषित की गई वन रैंक वन पेन्शन स्कीम से भी हमारे पूर्व सैनिक निराश हुए हैं। दिग्विजय चौटाला ने सीएम मनोहर लाल पर भी बोलते हुए कहा कि चुनाव नजदीक आते ही मुख्यमंत्री बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश की जनता मोदी और मनोहर लाल के झूठ को अच्छे से समझ चुकी है।

Tags

JJP Didvijay Chautala LSP BSP


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
1332