हरियाणा-पंजाब के बीच लट्ठ बजवाने, भाईचारा खराब करने के लिए SYL का बनाया जा रहा मुद्दा : सांगवान


  SHIV YOGI
  22 Dec 2020

चरखी दादरी : पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया है। कहा कि हरियाणा-पंजाब के आपसी भाईचारा खराब करने व उनके बीच लट्ठ बजवाने के लिए भाजपा सरकार द्वारा एसवाईएल का मुद्दा बनाया जा रहा है। पिछले 6 वर्षों के दौरान केंद्र सरकार एसवाईएल को लेकर चुप क्यों रही। किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए ही भाजपा द्वारा इस तरह का मुद्दा चलाया जा रहा हैै।
पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान चरखी दादरी में पुरानी अनाजमंडी में आढतियों के साथ मीटिंग में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार चाहती ही नहीं कि किसान की मांगों का कोई फैसला हो। पिछले 25 दिन से कडक़ड़ाती ठंड में किसान अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण बार्डर पर बैठे हैं, ऐसी ठंड में कोई नेता एक दिन भी बैठकर दिखाए। सांगवान ने कहा कि मैं किसान पहले हूं और पार्टी बाद में। इस समय कृषि कानूनों को लेकर किसानों के साथ हूं। कहा कि अगर कृषि कानून रद्द नहीं हुए तो किसानों के साथ आढतियों पर भी भारी मार पड़ेगी। सरकार की इस तरह हठधर्मिता सही नहीं है। केंद्रीय कृषि मंत्री द्वारा चि_ी लिखने से कुछ समाधान नहीं होना। अगर किसानों की मांगों को पूरा करना है तो सरकार को आगे आकर किसानों से बात करके समाधान करना चाहिए।
पूर्व मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी को ठंड में बैठे किसानों को बातचीत के लिए बुलाकर तुरंत कृषि कानूनों को रद्द कर देना चाहिए। सरकार को किसान-आढतियों से इसी तरह पंगा लिया तो कुछ समय बाद नानी याद आ जाएगी। क्योंकि बार्डर पर ठंड के कारण लगातार किसान शहीद हो रहे हैं, जो सरकार के गले की फांस बनेंगे।


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
0401