फ्लिपकार्ट को दी गई जमीन की जांच सिटिंग जज से करवाई जाए: अभय


  alakh haryana
  11 Apr 2021

चंडीगढ़, 11 अप्रैल: ( सन्नी कौशिक ) इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी ने रविवार को अंबेडकर जयंती के उपलक्ष में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर को नमन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान उनके साथ इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती, राष्ट्रीय संगठन सचिव श्याम सिंह राणा और पूर्व सीपीएस राजकुमार वाल्मीकि मौजूद रहे। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर ने हमारे देश का संविधान बनाया जिसमे उन्होंने प्रत्येक वर्ग के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की। बाबा साहेब ने ऐसे कानून बनाए जिससे हर जाति और वर्ग के लोगों का फायदा हुआ और दबे कुचले लोगों की आवाज बुलंद की। बाबा साहेब ने देश के आम लोगों को वोट का अधिकार दिलवाया जिसके कारण आज छोटे से छोटे वर्ग का व्यक्ति भी चुनाव में अपनी भागीदारी दे पा रहा है।
उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेश की सरकार बाबा साहेब के संविधान को बदल कर दोबारा गरीबों के अधिकारों को छिनने की पूरी कोशिश कर रही है। भाजपा सरकार प्रदेश के भोले-भाले लोगों को जाति-पाति में बांटकर एक दूसरे से लड़वाना चाहती है ताकि अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक सके। ऐसे ही किसानों को भी कमजोर करना चाहती है और देश और प्रदेश में अंग्रेजों की नीतियों को लागू करना चाहती है।
भाजपा-गठबंधन सरकार के शासनकाल में धान, सरसों, गेहूं, शराब, जमीन की रजिस्ट्री, कोरोना दवाई जैसे बड़े-बड़े हजारों करोड़ के घोटाले हुए हैं। इनमें से कुछ घोटालों की जांच हुई और कुछ घोटालों की जांच किए बिना ही रफा-दफा कर दिया गया। स्वयं मुख्यमंत्री ने माना है कि घोटाले हुए हैं और उनकी जांच करवाई गई लेकिन सभी घोटालों पर लीपा-पोती कर ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। बड़ी विडंबना यह है कि इन घोटालों में सरकार के मंत्री और बड़े अधिकारियों के नाम आए लेकिन उन पर कार्रवाई करने के बजाय अधिकारियों को बहाल कर दिया गया और उन्हें वहीं नियुक्ति दे दी गई जहां उन्होंने घोटाले किए थे। यह सभी आरोप इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने रविवार को इनेलो मुख्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान लगाए।
इनेलो नेता ने हाल ही में भाजपा-गठबंधन सरकार द्वारा किए गए एक बड़े घोटाले का पर्दाफाश करते हुए कहा कि सरकार नें गैर कानूनी ढंग से फ्लिपकार्ट नाम की कंपनी को गुरूग्राम में बेशकिमती 140 एकड़ जमीन मात्र 450 करोड़ रूपए में दे दी गई। गुरूग्राम में इससे पहले हुंडई नेे 2 एकड़ 288 करोड़, आईकेईए ने 10 एकड़ 884 करोड़ में और डीएलएफ ने 11 एकड़ 1496 करोड़ में खरीदी हैं इनके मुकाबले फ्लिपकार्ट को कोडिय़ों के भाव जमीन दे दी गई। उन्होंने गैर कानूनी ढंग से दी गई जमीन में संलिप्त दोषियों को सजा दिलाने के लिए इस घोटाले की जांच सिटिंग जज से करवाने की मांग की।





वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भोपाल सिंह भाटी अपने सैंकड़ो सर्मथकों के साथ इनेलो में हुए शामिल

चंडीगढ़, 11 अप्रैल: हरियाणा कांग्रेस में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर रहे वरिष्ठ नेता भोपाल सिंह भाटी आज रविवार को चंडीगढ़ स्थित इनेलो मुख्यालय में अभय सिंह चौटाला की अगुवाई में अपने सैंकड़ो सर्मथकों के साथ इनेलो में शामिल हुए। भाटी ने कहा कि किसानों के हकों के  लिए जो बलिदान आज अभय सिंह चौटाला ने विधायक पद को त्याग कर दिया है वो उनके कायल हो गए हैं जिस कारण उन्होंने हरियाणा कांग्रेस पार्टी को छोड़ कर इनेलो ज्वाईन की है। उन्होंने हरियाणा कांग्रेस नेताओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जहां आज पूरे देश का किसान काले कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर संर्घष कर रहा है वहीं किसान आंदोलन की आड़ में कांग्रेस के नेता अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं। आज कांग्रेस में न तो समाजवाद बचा है और न ही धर्मनिरपेक्षता बची है। उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आज कांग्रेस हरियाणा में भाजपा की बी टीम के रूप में काम कर रही है। भाटी ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश अंधकार में डूबा हुआ है और प्रदेश के अंधकार को अगर दूर करना है तो सिर्फ एक ही रास्ता है वो है किसान रत्न अभय सिंह चौटाला।

Tags

JJP CHAUTALA BJP


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
5139