इनेलो ने सभी जिलों में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन


  alakh haryana
  12 Apr 2021

चंडीगढ़, 12 अप्रैल: (  सन्नी कौशिक ) इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी ने सोमवार को प्रदेश के सभी 22 जिलों में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने रोहतक, राष्ट्रीय उप-प्रधान प्रकाश भारती ने पंचकुला, पूर्व मंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय संगठन सचिव श्याम सिंह राणा ने यमुनानगर, पूर्व मंत्री राजकुमार बाल्मीकि ने पानीपत, पूर्व विधायक ओम प्रकाश बरवा ने महेंद्रगढ़, व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सतीश जैन ने गुरूग्राम, पूर्व विधायक रेखा राणा ने भिवानी, अर्जुन चौटाला ने अम्बाला और कर्ण चौटाला एवं सुनैना चौटाला ने सिरसा जिले में प्रमुख रूप से प्रदर्शन की अगुवाई की और इनेलो पार्टी की तरफ से सभी जिला उपायुक्तों को हरियाणा के राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के जरिये इनेलो पार्टी द्वारा हरियाणा सरकार का ध्यान प्रदेश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी की तरफ दिलाने का प्रयास किया गया। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण आज पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं जिस कारण से आम लोगों की रोजमर्रा की जरूरत की चीजों के साथ-साथ फसलों के लागत मूल्यों में भारी वृद्धि हुई है। सरकार एक तरफ तो किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती है और दूसरी ओर कृषि इनपुट जैसे डीजल, कीटनाशक दवाईयां, खाद-बीज और उपकरण इत्यादि की कीमतों में भारी वृद्धि कर दी गई है एसे में किसानों की आय दोगुनी कैसे होगी। आज हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि बेतहाशा महंगाई के कारण जरूरत व खाने-पीने की चीजें आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गई हैं।
आज सर्वविदित है कि बेरोजगारी में हरियाणा देश में पहले स्थान पर पहुंच चुका है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक आज हरियाणा प्रदेश में बेरोजगारी दर 28.1 प्रतिशत पर पहुंच गई है जिससे स्पष्ट है कि भाजपा सरकार की आर्थिक नीतियों की वजह से महंगाई तथा बेरोजगारी दर लगातार बढ़ रही है जिसकी वजह से किसानों तथा आम आदमी का जीना दूभर हो गया है।
इनेलो पार्टी प्रदेश में बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी के विरोध में सरकार की गलत नीतियों की कड़ी निंदा करती है और पुरजोर मांग करती है कि सरकार महंगाई पर लगाम लगाए, युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करे तथा किसानों की गेहूं की खरीद के लिए मंडियों में तुरन्त प्रभाव से बारदाने का उचित प्रबंध करते हुए किसान की पूरी फसल खरीद कर भुगतान समय पर करवाए।

Tags

INLD CHAUTALA INLO


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
0640