स्कूल खोने की माँगो को लेकर प्राइवेट स्कूल सौंपेंगे DC को हज़ारों बसों की चाबियाँ


  alakh haryana
  14 Apr 2021

हरियाणा के प्राइवेट स्कूल कोरोना महामारी के कारण एक साल से बंद थे।  जिससे बच्चों की शिक्षा न के बराबर हो पायी थी।  अब एक अप्रैल से बच्चों को विद्यालय में कोरोना से सम्बंधित SOP की पलना करते हुए स्कूल में बुलाना शुरू किया था लेकिन अचानक सरकार ने पहली से आठवीं तक के स्कूलों को कोरोना की वजह से 30 अप्रैल तक बंद कर दिया।  हरियाणा में किसी भी काम पर इतना प्रभाव नहीं पड़ा है।  यहाँ लाखों अध्यापक बेरोज़गार हो गए है।  स्कूल बसों की किश्ते , टैक्स व् स्टाफ का वेतन देने के लिए पैसे तक नहीं है। जैसे की हरियाणा सरकार ने प्रवासी मजदूरों की मदद की है व सरकारी कर्मचारियों तक का वेतन दिया है तो स्कूलों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है ? एसोसीएशन इन स्कूलों को अल्टरनेटिव डे पद्धती के आधार पर  खोलने की माँग को लेकर कल उपयुक्त महोदय को हज़ारी बसों की चाबियाँ सौंपेगा व अपने सभी अध्यापकों संग सांकेतिक धरना देगा । 
प्रदेश अध्यक्ष रमावतार शर्मा ने बताया कि कोरोना महामरी बच्चे की क्लास देख कर वार नहीं करती , अगर आठवीं तक के बच्चों को कोरोना हो सकता है तो नौवीं से बाहरवीं को भी हो सकता है।  फिर बोर्ड द्वारा उनकी परीक्षाएं क्यों ली जा रहीं है , जहाँ एक सेंटर में 700 से 800 बच्चे बैठेंगे।  क्या वहां कोरोना का खतरा नहीं है? जहाँ एक तरफ सरकार  स्कूल बंद कर रहीहै और दूसरी तरफ हरियाणा बोर्ड उन्ही बंद स्कूलों में परीक्षाएं ली जा रहीं हैं।  
इसलिए एसोसीएशन स्कूल खोले जाने की माँग को लेकर अड़ग है , नहीं तो आने वाली बोर्ड परीक्षाओं के सेंटर नहीं बनने देंगे ।

प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रामावतार शर्मा के नेतृत्व में भिवानी के पी डब्लू डी रेस्ट हाउस में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकश धाखड़ के साथ एक मीटिंग हुई , जिसमे भिवानी के विधायक घनश्याम सराफ , भिवानी खेड़ा के विधायक बिशम्बर बाल्मीकि और भाजपा जिला भिवानी के अध्यक्ष शकर धूपड़ शामिल रहे। राम अवतार शर्मा ने बड़े विस्तार से पहली से आठवीं तक जो स्कूल बंद किये गए हैं उनको खोलने के बारे में कई सुझाव दिए और प्राइवेट स्कूलों के सामने आने वाली बच्चों की शिक्षा , अध्यापकों का वेतन , बसों की किश्तें , स्कूल बिल्डिंग के लोन , बसों का टैक्स , बसों का बीमा के बारे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को अवगत कराया।  भाजपा के दोनों विधायकों ने व् जिला ध्यक्ष ने भी इन स्कूलों को कोरोना महामारी को देखते हुए जो SOP  सरकार दवरा जारी की गयी है उसकी पालना करते हुए अल्टरनेटिव डे पद्धति पर खोलने पर सहमति जताई।  इस पर भाजपा प्रदेश सध्याक्ष ने प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को ध्यान से सुना  और कहा इस बारे में मुख्या मंत्री जी व् अधिकारीयों से बात करके कोई रास्ता निकालेंगे। राम अवतार शर्मा ने बताया की कल कुरुक्षेत्र के विश्रामगृह में हरियाणा के शिक्षामंत्री, श्री कँवर पाल जी से भी मीटिंग की थी , उन्होंने भी कहा है के मुख्यमंत्री से बात करके आपकी समस्या का हल निकालेंगे।  राम अवतार ने स्कूलों का साथ देने के लिए भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ , भिवानी खेड़ा के विधायक बिशंबर वाल्मीकि व् जिलाध्यक्ष शंकर धूपड़ का धन्यवाद किया।  आज की मीटिंग में कर्ण मिर्ग , हरिराम स्वामी , अनिल परमार , कर्मबीर शास्त्री , प्रवीण सोनी, सुभाष अरोड़ा  ,धन सिंह , अजय गुप्ता , पवन मेहता , नरेश अरोड़ा आदि उपस्थित थे।  


Tags

BHIWANI SCHOOL


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
1121