सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुँचता है

सार्वजनिक सम्पत्ति के नुकसान की भरपाई वाले कानून पर कांग्रेस ने की मनोहर सरकार की खिंचाई


  alakh haryana
  16 Feb 2021

हरियाणा की मनोहर सरकार इस विधानसभा सत्र में एक ऐसा कानून लाने  जा रही है।  जिसके लागू होने के बाद कोई भी व्यक्ति या संगठन विरोध प्रदर्शन  या आंदोलन करने से पहले हजार दफा सोचेगा। इस कानून के  हरियाणा में आंदोलन या किसी विरोध प्रदर्शन के दौरान किसी भी प्रकार की सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुँचता है तो इसकी भरपाई प्रदर्शन कर रहे लोगों से की जाएगी।  विपक्ष ने इसका विरोध करने का मन बना लिए है।  कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने इस काले कानून को लेकर सरकार की खूब खिंचाई करते हुए कहा कि उनकी पार्टी इस कानून का विरोध करेगी।

हरियाणा के मुख़्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुखिया मनोहर लाल ने मीडिया से रूबरू होते बता चुके हैं कि सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का हक किसी को नहीं है। उन्होंने हाई कोर्ट का हवाला देते हुए ये बात कही।  इस कानून को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल देश के गृहमंत्री अमित शाह से मुलकात कर चुके हैं।  
 गौरतलब है कि इस तरह का कानून हरियाणा से सटा  बीजेपी  शासित यूपी ऐसा पहला सूबा है जिसने प्रदर्शनों और दंगों के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से ही उसकी भरपाई कराने का कानून बनाया है।

इस कानून को लेकर हरियाणा का मुख्य विपक्षी दल भी आवाज बुलंद करने लगा है।  हरियाणा से कांग्रेस के एकलौते राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी सरकार इस तरह के कानून ला रही

इस कानून को लेकर हरियाणा का मुख्य विपक्षी दल भी आवाज बुलंद करने लगा है।  हरियाणा से कांग्रेस के एकलौते राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी सरकार इस तरह के कानून ला रही है इसको लेकर हैरान नहीं चाहिए।  ऐसे कानून लाना इनकी आदत में शुमार हो चला है।  किसानों को लेकर सरकार की नीयत कैसी  है सबके सामने है।  हम इस काले कानून का विरोध करेंगे। 

Tags

Congress public property


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
4128