अर्जुन चौटाला ने दिया ग्रामीणों को किसान महापंचायत का न्यौता


  alakh haryana
  26 Feb 2021

सिरसा, 26 फरवरी: युवा इनेलो नेता अर्जुन चौटाला ने शुक्रवार को रानियां विधानसभा के करीब दो दर्जन से अधिक गांवों में जनसंपर्क करते हुए ग्रामीणों को आगामी 3 मार्च को ऐलनाबाद में होने वाली किसान महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का न्यौता दिया।
अपने जनसंपर्क अभियान के दूसरे दिन अर्जुन चौटाला ने गांव रामपुर थेड़ी, रणजीतपुर थेड़ी, जीवननगर, संतनगर, हरिपुरा, दमदमा, धर्मपुरा, हारणी, मत्तुवाला, बाहिया, ढुडियांवाली, बणी व नथोर आदि में ग्रामीणों को किसान महापंचायत का न्यौता देने के साथ-साथ उन्हें केंद्र सरकार की ओर से बनाए गए तीनों कृषि कानूनों की जानकारी देते हुए उन्हें पूरी तरह से किसान विरोधी बताया। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के ये तीनों कानून किसानों व कृषि को पूरी तरह से बर्बाद करने वाले और बड़े पूंजीपति घरानों के हाथों गुलाम बनाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने किसान हितों के लिए ही हरियाणा विधानसभा से अपना इस्तीफा दिया है।
अर्जुन चौटाला ने कहा कि वे पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने चौधरी देवी लाल के बाद अपने लाभ के पदों को हाशिए पर रखते हुए किसान हितों को प्राथमिकता दी है। युवा इनेलो नेता ने कहा कि केंद्र सरकार इन कानूनों के खिलाफ बोलने वाले किसी भी नेता अथवा संगठन को जबरन देशद्रोही करार दे रही है जो एक लोकतंत्र के लिए बेहद शर्मनाक स्थिति है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में अभी तक 250 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं मगर केंद्र सरकार ने अभी तक कोई संवेदना तक व्यक्त नहीं की है। उन्होंने कहा कि देशभर में करीब 4200 विधायक हैं मगर इनमें से किसी ने भी अभय सिंह चौटाला द्वारा किसान हित के लिए विधायक पद से इस्तीफा देने जैसा कदम नहीं उठाया। उन्होंने सभी विपक्षी राजनीतिक दलों के नेताओं से आह्वान किया कि वे अपने निजी हितों को तिलांजलि देकर किसान हितों के समर्थन में अपने पदों से इस्तीफा देकर किसान आंदोलन को मजबूत बनाएं। इस अवसर पर उनके साथ इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, इनेलो प्रदेश कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य जसवीर सिंह जस्सा, रामकुमार नैन, सुभाष नैन, जरनैल सिंह चंदी, धर्मवीर नैन व संदीप गोदारा सहित अनेक इनेलो पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Tags

CHAUTALA SIRSA INLD INLO


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
1435