क्या इस्तीफे के तीर से अभय सिंह चौटाला कई शिकार करने की ताक में हैं ?


  alakh haryana
  03 Mar 2021

किसान आंदोलन के चलते विधायक पद से इस्तीफ़ा देने वाले ऐलनाबाद के पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला इन दिनों किसानों के हितेषी होने का दम भर रहे हैं। किसान पंचायत नामक जनसभाओं में अपने इस्तीफे का सियासी फायदा तलाश कर अभय सिंह चौटाला इस अंदाज में अपने सगे भतीजों की पार्टी जेजेपी और बीजेपी का विरोध कर रहे हैं के सांप भी मर जाए और लाठी भी न टूटे।  इनेलो नेता ने भाजपा-जजपा गठबंधन को कटघरे में खड़ा करते हुए किसानों से आह्वान किया कि वे शपथ लें कि दोनों राजनीतिक दलों के मंत्रियों और विधायकों को गांवों में नहीं घुसने देंगे और यदि वे आएं तो उनसे अपने पदों से इस्तीफा देने को कहें। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि निकट भविष्य में ऐलनाबाद में उपचुनाव होंगे और वे संगठित होकर अन्य राजनीतिक दलों को सबक सिखाएं। उन्होंने पुरजोर कहा कि उन पर ऐलनाबाद की जनता का कर्ज है क्योंकि पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान स्वयं प्रधानमंत्री ने भी उनके खिलाफ आकर लोगों से वोट मांगे थे, मगर ऐलनाबाद की सूझवान जनता ने उन्हें ही विधायक चुना।उन्होंने अन्य राजनीतिक दलों को घेरते हुए कहा कि जो दल स्वयं को किसान हितैषी बताते थे, वे कभी भी टिकरी, गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर नहीं गए और केवल घडियाली आंसू बहाते रहे। मौजूदा गठबंधन सरकार पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार ने किसानों को गेहूं व बाजरे की फसल पर एमएसपी तक नहीं दिया और आज वे किसान हितैषी बनने का ढोंग रच रही है। उन्होंने इस अवसर पर किसानों से कहा कि लोकतंत्र की बहाली के लिए भाजपा को सत्तामुक्त करने का भी संकल्प लें। 

                              सिरसा में आयोजित किसान पंचायत में अभय सिंह चौटाला कटाई के सीजन में आंदोलन में शामिल किसानों की मदद के लिए ये एलान भी कर गए .इनेलो नेता ने कहा कि किसान संगठित होकर लंबे समय तक किसान आंदोलन को मजबूत बनाएं और अपने खेतों में खड़ी गेहूं की फसल की चिंता न करें। वे उनकी गेहूं की फसल को प्रभावित नहीं होने देंगे और कंबाइन को उनके खेतों तक पहुंचाएंगे.
 
                     सियासत हर चीज को भुनाती है इस बात में कोई दो राय नहीं है। अभय सिंह चौटाला भी अपने विधायक पद के इस्तीफे के तीर से कई शिकार करने की ताक में हैं। 
 


Tags

CHAUTALA SIRSA INLD INLO


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
0936