गांव की 'बहू' के खिलाफ पंचायत ने जारी किया लिखित फरमान


  Alakh Haryana
  14 Jun 2018

फतेहाबाद में रेप की कोशिश की घटना का शिकार हुई पीड़ित महिला के खिलाफ गांव की पंचायत ने फरमान जारी करते हुए पुलिस को लिखित प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता महिला गांव का माहौल खराब कर रही है। पंचायत ने यह प्रस्ताव तब पास किया जब पीड़ित महिला ने गांव के एक व्यक्ति पर घर में घुसकर रेप की कोशिश करने का आरोप लगाया। 
फतेहाबाद की जाखल थाना पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर 21 मई 2018 को आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज की थी। FIR दर्ज होने के बाद ग्राम पंचायत ने कहा कि महिला के सभी आरोप मनगढ़ंत है। पीड़ित महिला घटना के बाद अपने पिता के पास रह रही है और इंसाफ की मांग को लेकर पुलिस थानों से लेकर एसपी कार्यालय तक के चक्कर लगा रही है। 
एसपी कार्यालय में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहुंची महिला ने बताया कि उसके ससुराल में एक व्यक्ति ने घर में घुसकर उसके साथ रेप करने की कोशिश की। वह बाथरूम में नहा रही थी और आरोपी शख्स दीवार फांदकर बाथरूम में घुस आया और उसके साथ जबरदस्ती की। जब उसने शोर मचाया तो वह मौके से फरार हो गया। 

जिसके बाद उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने उसकी शिकायत पर आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ करने के आरोपों सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है। पीड़िता के पिता ने स्पष्ट तौर पर कहा कि अगर पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी नहीं करती है तो वह महिला आयोग और कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। 
रेप की कोशिश करने के मामले में पंचायत की तरफ से 'बहू' के खिलाफ फरमान जारी करने पर डीएसपी जोगिंदर शर्मा का कहना है पुलिस की जांच अभी जारी है। क्योंकि पंचायत के दखल के चलते आरोप और प्रत्यारोप लग रहे हैं और मामला थोड़ा संदिग्ध बना हुआ है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मामले में सबूत एकत्रित कर आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी और उसे सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
4802