रोहतक के छोरे नितिन त्रिखा का टाउन गर्ल गाना छाया, अलख हरियाणा से नितिन ने की खास बातचीत


  Hanny Jain
  03 Jun 2017

हरियाणा के रोहतक से उभरते हुए गायक नितिन त्रिखा का 1 जून का टाउन गर्ल नाम से नया गाना आया है। रिलीज होते ही इस गाने ने कुछ ही दिनों में पूरे उत्तर भारत में धूम मचा दी है। यह गाना लोगों को इतना पसंद आया है कि 2 दिन में ही गाना डीजे पर भी बजने लगा है। वहीं शनिवार को इस गाने के गायक नितिन त्रिखा का रोहतक आना हुआ, जहां अलख हरियाणा की टीम ने नितिन से खास बातचीत की।

टाउन गर्ल गाने को लेकर बताएं ?

ये गाना 1 जून को रिलीज हो चुका है, और अब टीवी पर भी दिखाया जाना शुरू हो गया है। इस गाने की शूटिंग हिमाचल के शिमला के पास की गई है। यह मेरा पहला पंजाबी गाना है।

संगीत को कैसे और क्यों बनाया करियर ?

बचपन से ही मुझे संगीत का शौक था। इसी लिए मैंने संगीत में जाने का सोचा। लगातार कई हरियाणवी गाने देने के बाद मैंने पंजाब इंडस्ट्री की तरफ रूख किया।

मेरे संगीत में आने का, गाने का, लिखने का कीड़ा पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज की वजह से है। नेकी राम कॉलेज से बीकॉम कर चुके नितिन ने साफ किया कि वो पंजाबी गानों के साथ हरियाणवी गाने गाते रहेंगे।

आगे के क्या है प्लान ?

मेरे जल्द कई गाने आने वाले है। कुछ गाने तो मैंने ही लिखे है तो कुछ गानों में मैंने अपनी आवाज दी है। आने वाले गानों में हरियाणवी और पंजाबी गाने दोनों ही शामिल है। वहीं बॉलीवुड में कई गानों के लेकर बातचीत चल रही है और जल्द बॉलीवुड फिल्मों में भी उनके गाने हम सभी को सुनाई देंगे।

अब तक का सफर कैसा रहा ?

सफर आसान नहीं रहा, कई बार परेशानी आई लेकिन मेहनत के साथ काम किया। परिवार ने भी हर समय साथ दिया, जिसकी वजह से काम में भी दिल ज्यादा लगा और मेहनत आज सबके सामने है। अपने सफर की शुरूआत की जिक्र करते हुए नितिन ने कहा कि 2007 में मेरा पहला हरियाणवी गाना आया था, जिसका नाम था थोड़ी दारू जस्ट और दारू, इसके बाद 2007 से लेकर 2016 तक मैंने करीब 900 हरियाणवी और हिंदी गाने गाए। वहीं 2017 में पंजाब के गानों की तरफ रूख किया और पहला पंजाबी गाना टाउन गर्ल बनाया है।

पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के सामने कहां ठहरती है हरियाणा की म्यूजिक इंडस्ट्री ?

पंजाब और हरियाणा की इंडस्ट्री में अब ज्यादा अंतर नहीं बचा है। हरियाणा में भी कई गाने ऐसे आए है जो पंजाब के गानों को टक्कर देते है। हालांकि बजट एक समस्या हमेशा से ही हरियाणा के गानों में रही है। जिससे अच्छी जगहों पर हरियाणवी गाने नहीं बनाए जाते है और इसलिए हरियाणवी गाने चैनल पर नहीं दिखाई जाते। अब बदलाव आ रहे है और जल्द हम सभी हरियाणा के गानों को देश ही नहीं विदेशी मीडिया में भी सुनते हुए देखेंगे।

फैंस से क्या कहना चाहेंगे ?

मैं अपने फैंस का शुक्रिया करता हूं, उनके प्यार की बदौलत ही कुछ बन पाया हूं। पाकिस्तान में मेरे गाने काफी पसंद किए जाते है। वहां के कई लोग मेरे साथ वीडियो चेट भी करते है। एक किस्सा सुनाते हुए नितिन ने बताया कि पाकिस्तान में कुछ चाहने वाले ऐसे भी है जो खेत में अपने ट्रैक्टर चलाते समय, उनके हरियाणवी गाने सुनते है।

कैसा संगीत देना चाहते है ?

फूहड़ गानों से दूर रहना चाहता हूं। मेरी कोशिश है कि मैं साफ, सुंदर, जो सब सुन सके, ऐसा संगीत दूंगा। जो लोगों के दिल से लेकर उनके फोन में हमेशा रहें।

अलख हरियाणा नितिन को उनके भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं देता है।


Tags

हरियाणा रोहतक टाउन गर्ल पंजाब नितिन त्रिखा


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
1654