भिवानी - सफाई कर्मी के बेटे ने प्रो. बॉक्ंसिंग में जीता गोल्ड मेडल


  Alakh Haryana
  16 Oct 2017

यूं तो भिवानी को मिनी क्यूबा के नाम से जाना जाता हैं, लेकिन इस क्षेत्र में गरीब व सफाई कर्मी का बेटा गोल्ड जीत लाए तो पूरे देश के लिए गर्व की बात हैं। भिवानी के एक सफाई कर्मी के बेटे संदीप बागड़ी ने आगरा में हुई नेशनल प्रो. बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल एवं बेल्ट जीत कर पूरे देश का नाम रोशन किया। संदीप बागड़ी का रविवार को भिवानी पहुंचने पर स्वागत किया। जोगीवाला अखाड़े के महंत वेदनाथ ने संदीप बागड़ी को आशीर्वाद प्रदान किया।

स्थानीय हालू मोहल्ला निवासी लालाराम वाल्मीकि जो कि नगर परिषद भिवानी में बतौर सफाई कर्मी नियुक्त हैं। उनके छोटे बेटे संदीप बागड़ी ने आगरा में हुई पांच दिवसीय नेशनल प्रो बॉक्सिंग में भाग लिया। चार राउंड में लगातार जीत अर्जित कर संदीप बागड़ी ने गोल्ड मेडल व बेल्ट पर कब्जा किया। संदीप बागड़ी की जीत से भिवानी शहर, प्रदेश व देश की शान में चार चांद लग गए। रविवार को भिवानी पहुंचते ही बॉक्सर संदीप बागड़ी जत्थे के साथ जोगीवाला मंदिर के महंत वेदनाथ का आशीर्वाद लेने पहुंचे।

महंत वेदनाथ ने बॉक्सर संदीप बागड़ी का उत्साह बढ़ाते नकद राशि प्रदान कर इस क्षेत्र में बुलंदी छूने का आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि गरीब परिवार व सफाई कर्मी के घर में जन्में होनहार खिलाड़ी ने अपनी मेहनत को साबित कर दिखाया हैं।

संदीप ने अपनी इस सफलता के लिए अपने पिता लालाराम वाल्मीकिमां रोशनी देवी व कोच नीरज गोयत को श्रेय दिया। साथ ही महंत वेदनाथ की प्रेरणा व आशीर्वाद का फल बताया।

 

Tags

भिवानी हरियाणा


Vidya Softwares

संबंधित खबरें



0 Comments

एक टिप्पणी छोड़ें

 
2554