• Wed. May 29th, 2024

ए.सी.एस. श्रीकांत वाल्गद ने घरौंडा अनाज मंडी का किया दौरा ,अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

चंडीगढ़।हरियाणा मत्स्य पालन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (ए.सी.एस.) श्रीकांत वाल्गद ने आज ज़िला करनाल की घरौंडा अनाज मंडी का दौरा कर गेहूं खरीद व उठान प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने गेहूं उठान में तेजी लाने के लिये अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

इस अवसर पर वाल्गद ने बताया कि आज उन्होंने हैफेड, हरियाणा वेयर हाउस कॉरपोरेशन तथा खाद्य ,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों के साथ घरौंडा अनाज मंडी का दौरा किया है। सभी संबंधित अधिकारियों ने उन्हें गेहूं खरीद में पूरा सहयोग करने और किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने देने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि इस मंडी में अब तक चार लाख मीट्रिक टन गेहूं की आवक हुई है। एस.डी.एम. श्री राजेश सोनी ने गेहूं उठान कार्य में तेजी लाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि अब तक हुई आवक में से 42 प्रतिशत गेहूं का उठान हो चुका है। इस कार्य में और तेजी लाई जाएगी।

वाल्गद ने गेहूं की डी.बी.डब्ल्यू 187 और 222 किस्म की खरीद के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि वे इस बारे में विभिन्न खरीद एजेंसियों के जिला अधिकारियों को रिपोर्ट करें ताकि जल्द समस्या का समाधान हो सके। ए.सी.एस. ने अलग – अलग ढ़ेरियों से ‘मॉयस्चर मीटर’ से गेहूं की नमी को जांचा जोकि निर्धारित मात्रा से मामूली अधिक पाई गई। इसको नियमनुसार करने के निर्देश दिए गए।

इस मौके पर मार्केट कमेटी के सचिव चंद्रप्रकाश के अलावा विभिन्न खरीद एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *