• Wed. Mar 29th, 2023

Gurugram की यह कंपनी देगी महिलाओं को पीरियड लीव, पॉलिसी पेश 

 Gurugram, ऑनलाइन कौशल आधारित गेमिंग प्लेटफॉर्म जूपी ने अपनी महिला कर्मचारियों के लिए पेड पीरियड लीव पॉलिसी शुरू करने की घोषणा की। ऑफिस या घर से काम करने पर हर महीने एक छुट्टी के साथ पीरियड लीव पॉलिसी का लाभ उठाया जा सकता है।

कंपनी ने कहा कि माहवारी को लेकर लंबे समय से चले आ रहे कलंक से निपटने के प्रयास में, नई नीति महिला कर्मचारियों के लिए एक स्वस्थ और आरामदायक कामकाजी माहौल बनाने की दिशा में एक और कदम है।

जूपी में मानव संसाधन की उपाध्यक्ष सुरभि संचिता ने एक बयान में कहा, “इस नीति को लागू कर जूपी न केवल महिला सहकर्मी के स्वास्थ्य को स्वीकार कर रहा है और उसकी सुरक्षा कर रहा है, बल्कि माहवारी के कलंक से बचने के लिए जागरूकता भी बढ़ा रहा है।”

उन्होंने कहा, हमें विश्वास है कि यह नीति हमारी महिला सहयोगियों को अपने स्वास्थ्य का बेहतर प्रबंधन करने और व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बनाने में सक्षम बनाएगी।

2024 में बेरहम भाजपा गठबंधन सरकार को सबक सिखाएगी जनता: अभय सिंह चौटाला

यह देखते हुए कि पॉलिसी 1 अप्रैल से प्रभावी होगी, कंपनी ने कहा कि जूपी पीरियड लीव पॉलिसी शुरू करने वाला पहला स्किल-आधारित ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म है।

कई अन्य स्टार्ट-अप्स ने हाल ही में अपनी महिला कर्मचारियों के लिए पहल शुरू की है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने अपनी महिला डिलीवरी पार्टनर्स को दो दिन का मासिक ‘टाइम ऑफ’ दिया है, जबकि जोमैटो अपनी महिला कर्मचारियों को इस अवधि के दौरान एक साल में 10 दिन का सवैतनिक अवकाश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *