• Thu. Feb 29th, 2024

Haryana में फ्लाइंग स्क्वायड ने किया अवैध अस्पताल का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

Haryana, हरियाणा स्वास्थ्य विभाग और मुख्यमंत्री के फ्लाइंग स्क्वायड की एक संयुक्त टीम ने गुरुग्राम में एक अवैध अस्पताल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

फ्लाइंग स्क्वायड के डीएसपी इंद्रजीत यादव के मुताबिक, चक्करपुर में फर्जी भगवान कृष्ण अस्पताल कानूनी दस्तावेज के बिना चल रहा था। छापेमारी के दौरान गिरफ्तार आरोपी हिमाचल प्रदेश निवासी राजूमल मौके पर मिला और एक मरीज भी भर्ती पाया गया।

यादव ने कहा, छापा मारने वाली टीम ने जब अस्पताल के पंजीकरण के दस्तावेज मांगे, तो 12वीं पास आरोपी कोई भी दस्तावेज पेश करने में विफल रहा। कथित अस्पताल डीएलएफ फेज-2 निवासी डॉक्टर प्रेम चंद गुप्ता के नाम पर पंजीकृत था।

पूछताछ के दौरान संदिग्ध ने बताया कि वह मरीजों का इलाज करता था और कभी-कभी इलाज की प्रक्रिया के लिए गुप्ता से फोन पर बात करता था। टीम ने दो अल्ट्रासाउंड मशीन, लिंग निर्धारण जांच में इस्तेमाल होने वाली एमटीपी किट, स्टांप और कुछ दवाएं जब्त की हैं।

ई-समीक्षा पोर्टल पर नया फीचर शुरू करेगी Haryana सरकार, फॉलोअप की होगी निगरानी

उन्होंने कहा, हमने प्रेम चंद गुप्ता और अर्पित सिंह मोंगिया (सोनोलॉजिस्ट) के स्टाम्प बरामद किए। आरोपी ने दो डॉक्टरों की मिलीभगत से अवैध रूप से एमटीपी किट बनाए और बिना किसी मेडिकल डिग्री के मरीजों का इलाज कर रहे थे।

टीम ने आरोपी के खिलाफ सेक्टर 29 थाने में मामला दर्ज किया है। डीएसपी ने कहा, फ्लाइंग स्क्वाड ने जनवरी 2023 से अवैध अस्पताल और क्लीनिक चलाने में कथित रूप से शामिल 26 आरोपियों के खिलाफ 21 एफआईआर दर्ज करने में मदद की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed