• Wed. Mar 29th, 2023

RSS की तीन दिवसीय बैठक आज से पानीपत में आयोजित

RSS, हरियाणा के ऐतिहासिक पानीपत शहर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक रविवार, 12 मार्च से शुरू होने जा रही है।

पानीपत के समालखा स्थित पट्टीकल्याणा के सेवा साधना एवं ग्राम विकास केंद्र में 12, 13 और 14 मार्च को होने वाली संघ की इस सबसे महत्वपूर्ण और निर्णय लेने वाली उच्च इकाई, अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सभी सह सरकार्यवाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं भाजपा राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के साथ-साथ संघ से जुड़े 34 विभिन्न संगठनों के 1400 से ज्यादा प्रतिनिधि तीन दिनों तक विचार-विमर्श कर पिछले वर्ष किए गए कार्यों की समीक्षा के साथ ही संघ द्वारा आगामी वर्ष में किए जाने वाले कार्यों की योजना तैयार करेंगे।

आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की यह महत्वपूर्ण बैठक जिस परिसर में होने जा रही है उस सभा बैठक परिसर में हरियाणा को लेकर एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है। इसका उद्घाटन शनिवार को संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य भय्याजी जोशी ने किया।

15 तारीख का इंतजार क्यों, सरकार तुरंत शुरू करे सरसों की खरीद- हुड्डा

प्रदर्शनी में हरियाणा में संघ के स्वयंसेवकों द्वारा किए गए सेवा कार्य और ग्राम विकास के क्षेत्र में किए गए कार्यों को दिखाया गया है। इसके साथ ही प्रदर्शनी में हरियाणा के इतिहास का वर्णन कर रहे शिलालेखों, स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान, सरस्वती नदी के विकास की यात्रा, हरियाणा की संस्कृति और स्वावलंबी भारत अभियान को भी दिखाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *